ट्रायम्फ ने पेश किया नया टाइगर 1200

Author: Nishu January 14, 2022 ट्रायम्फ ने पेश किया नया टाइगर 1200

ट्रायम्फ ने वैश्विक स्तर पर बिक्री के लिए नई टाइगर 1200 बाइक का अनावरण किया है। नई टाइगर 1200 को दो मॉडल रेंज में पेश किया जाएगा – रोड-बायस्ड जीटी और ऑफ-रोड फोकस्ड रैली रेंज – दोनों अतिरिक्त ‘एक्सप्लोरर’ मॉडल के रूप में उपलब्ध हैं, जो मानक 20 की तुलना में बड़े 30-लीटर ईंधन टैंक के साथ आते हैं। – कूड़े की टंकी।

कुल पांच प्रकार हैं – जीटी, जीटी प्रो, जीटी एक्सप्लोरर, रैली प्रो और रैली एक्सप्लोरर। नई Tiger 1200 में बिल्कुल नई चेसिस का उपयोग किया गया है जिसका वजन अब 5.5 किलोग्राम कम है। बाइक अब अपने पिछले सिंगल-साइड स्विंगआर्म से अधिक वजन कम करने में मदद करने के लिए नए ‘ट्राई-लिंक’ स्विंगआर्म और शाफ्ट ड्राइव सेटअप का उपयोग करती है। ट्रायम्फ का कहना है कि कुल वजन बचत ने बाइक को 25 किग्रा हल्का कर दिया है।

नए 1200 का डिज़ाइन टाइगर 900 की याद दिलाता है, और नई विंडस्क्रीन एक हाथ से समायोज्य है। हैंडलबार अब पहले की तुलना में 20 मिमी चौड़े हैं और एक्सप्लोरर के हैंडलबार 16 मिमी लंबे होंगे।

ट्रायम्फ पिछले मॉडलों की तुलना में बेहतर पवन सुरक्षा, कम इंजन गर्मी और सवारों के लिए अधिक विशाल स्थान का दावा करता है। पूरी बाइक को स्लिम होने के लिए डिजाइन किया गया है और इसे बाइक के बगल में बैठे एग्जॉस्ट में भी देखा जा सकता है. सीट की ऊंचाई GT 850-870mm और रैली 875-895mm मॉडल दोनों पर एडजस्ट की जा सकती है। एक वैकल्पिक 20 मिमी निचली सीट भी उपलब्ध है।

सभी मॉडलों को अब इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित शोआ सेमी-एक्टिव सस्पेंशन मानक मिलता है। सिस्टम आराम और खेल के बीच नौ स्तरों के डंपिंग समायोजन की अनुमति देता है और सवार को इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्प्रिंग प्रीलोड सेट करने की भी अनुमति देता है।

जीटी मॉडल रेंज पर, निलंबन यात्रा के दोनों सिरों को 200 मिमी पर सेट किया गया है, जबकि रैली मॉडल के लिए यह बढ़कर 220 मिमी हो गया है। जीटी 19 इंच के फ्रंट और 18 इंच के रियर अलॉय व्हील पर चलता है। इस बीच, रैली 21-इंच / 18-इंच ट्यूबलेस स्पोक व्हील संयोजन पर है।

ब्रेकिंग ब्रेम्बो स्टाइलमा को कैलिपर्स द्वारा नियंत्रित किया जाता है जो ट्विन 320 मिमी रोटार पर क्लैंप करते हैं। टाइगर 1200 अपने फ्रंट ब्रेक और क्लच के लिए मगुरा रेडियल मास्टर सिलेंडर का उपयोग करता है।

फीचर्स के मामले में, Tiger 1200s तकनीक के लिए एकदम सही हैं। एक्सप्लोरर मॉडल को एक मानक फिट रडार सिस्टम मिलता है जो ब्लाइंड स्पॉट और लेन चेंज वार्निंग सिस्टम प्रदान करता है। नया 7-इंच TFT डिस्प्ले MyTriumph कनेक्टिविटी के साथ आता है, जो ऑडियो और GoPro कंट्रोल लाता है। पूर्ण एलईडी लाइटिंग मानक है और जीटी प्रो से सभी मॉडल, लीन सेंसिटिव कॉर्नरिंग लाइट प्राप्त करें।

वैरिएंट के आधार पर छह राइडिंग मोड हैं, बेस जीटी को तीन मिलते हैं – रेन, रोड और स्पोर्ट। कॉर्नरिंग एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल स्टैंडर्ड हैं, जीटी प्रो के सभी टॉप मॉडल गेट अप/डाउन क्विकशिफ्टर, हिल होल्ड, क्रूज कंट्रोल, हीटेड ग्रिप और सेंटर स्टैंड।

इसके अलावा, एक्सप्लोरर मॉडल में टायर-प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और हीटेड राइडर और पेडस्टल सीट मिलती है। सभी मॉडलों में कीलेस स्टार्ट सिस्टम मिलता है। नया 1200 एक नए टी-प्लेन फायरिंग सीक्वेंस के साथ 1,160cc, तीन-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है। यह पुराने मॉडल की तुलना में 150hp और 130Nm, 9hp अधिक का उत्पादन करता है। टाइगर 900 की तरह, इंजन ट्विन, साइड-माउंटेड रेडिएटर्स का उपयोग करता है।

.

14 January, 2022, 10:04 pm

News Cinema on twitter News Cinema on facebook

Friday, 14th January 2022

Latest Cinema

Top News

More Stories