हैदराबाद स्थित कप्तान अपने कोला और फ्रूटी आइस पॉप के साथ पुरानी यादों में प्रवेश करते हैं

Author: Nishu January 14, 2022

अगर आपको ‘आइस पेप्सी’ पसंद है, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि हैदराबाद के इस स्टार्टअप के साथ प्राकृतिक स्वाद के साथ काम करने वाला यह भारत का पहला आइस पॉप है।

हैदराबाद स्थित अनुजा और रवि काबरा द्वारा लॉन्च किया गया, दोनों ने स्किप्पी नामक भारत का पहला आइस पॉप ब्रांड होने का दावा किया। अप्रैल 2021 में लॉन्च किए गए, संस्थापकों का दावा है कि उनके आइस पॉप 100% प्राकृतिक रूप से सुगंधित हैं – प्राकृतिक रंगों, परिरक्षकों और मिठास के साथ।

स्किप्पी बिजनेस-पिच रियलिटी शो शार्क टैंक इंडिया के शीर्ष पांच पसंदीदा ब्रांडों में भी शुमार है। खास बात यह है कि ये बर्फ के टुकड़े कमरे के तापमान पर ट्यूबों में तरल रूप में बेचे जाते हैं। बर्फ के टुकड़े प्राप्त करने के लिए उन्हें लगभग आठ घंटे तक जमना पड़ता है।

स्कूल के दिनों को ‘आइस पेप्सी’ के रूप में मनाने के लिए लॉन्च किया गया, सिप्पी आइसपॉप देश में संगठित खुदरा अलमारियों पर बेचा जाने वाला पहला ब्रांड है। यह सुविधा संभवत: स्काइप को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और उनकी वेबसाइट पर सबसे तेजी से बिकने वाले उत्पादों में से एक बनाती है। दोनों ने अपने उत्पाद के लिए आइस पॉप ब्रांडों से प्रेरणा ली, जिनका उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में रहने और काम करने के दौरान आनंद लिया।

केंद्रित स्वास्थ्य

‘प्राकृतिक’ स्वाद, रंग और परिरक्षकों के दावों के बारे में बताते हुए अनुजा कहती हैं कि इस्तेमाल किए गए रंग और स्वाद सभी फलों और सब्जियों के अर्क हैं। “मजेदार पहलू को संरक्षित करते हुए, हमने ध्यान रखा कि कृत्रिम रंगों और स्वादों का उपयोग न करें।” अभी उपलब्ध फ्लेवर रास्पबेरी, ऑरेंज, कोला, मैंगो ट्विस्ट, बबलगम और लेमन सभी प्रमुख ऑनलाइन मार्केटप्लेस जैसे अमेज़न, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील, क्यूट्रोव और स्किपी वेबसाइट पर भी उपलब्ध हैं।

रवि 2005 से एक पेशेवर कमोडिटी ट्रेडर और उद्यमी हैं। अपने पूरे करियर के दौरान, वह खाद्य और गैर-खाद्य वस्तुओं सहित कई औद्योगिक और उपभोक्ता उत्पादों के आयात और निर्यात में शामिल रहे हैं। एक उद्यमी होने के अलावा, उन्होंने ड्यूपॉन्ट, जीडब्ल्यूएफ, कुहने नागेल और कई अन्य फॉर्च्यून 500 कंपनियों के लिए ऑस्ट्रेलिया में काम करने का अनुभव प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें | डालगोना कॉफी, आंवला, ताजे फल … हर मूड के लिए एक पॉप्सिकल

“अग्रणी कंपनियों में प्रमुख पदों पर काम करने के बाद, मैंने अपने अनुभव का उपयोग कुछ ऐसा शुरू करने के लिए करने का फैसला किया, जिसमें मुझे और मेरी पत्नी को ऑस्ट्रेलिया में रहने में मज़ा आया। जब हमने पहली बार बर्फ के टुकड़े देखे तो यह हमें हमारे बचपन के दिनों में ले गया जब इसे पूरी तरह से चूसना सबसे ज्यादा मना था क्योंकि हमारे पिता पानी की गुणवत्ता और इस्तेमाल किए गए रंगों के बारे में चिंतित थे। इन सभी प्रतिबंधों के बावजूद, आपके पास जो भी कम पैसा है, वह अभी भी सबसे अधिक मांग वाली वस्तु है, ”रवि कहते हैं।

हालांकि, संस्थापक स्पष्ट हैं कि वे अपने उत्पादों को स्वस्थ के रूप में ब्रांड नहीं करना चाहते हैं। रवि कहते हैं, “यह एक मज़ेदार उत्पाद है। कोविड के बाद सभी लोग बैंडबाजे पर कूद पड़े हैं। हम, उद्यमियों के रूप में, ‘स्वस्थ उत्पाद’ का रास्ता नहीं अपनाने के लिए आश्वस्त हैं। अनुजा और मुझे लगा कि हमें भी कुछ मजेदार खाना चाहिए।”

.

14 January, 2022, 10:05 pm

News Cinema on twitter News Cinema on facebook

Friday, 14th January 2022

Latest Cinema

Top News

More Stories