Q5 के पुन: लॉन्च किए गए डिज़ाइन पर एक नज़र डालें

Author: Nishu January 14, 2022 Q5 के पुन: लॉन्च किए गए डिज़ाइन पर एक नज़र डालें

कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव के बावजूद चीजें ज्यादा नहीं बदली हैं

ऑडी ने अपने भारतीय लाइन-अप में Q5 को फिर से पेश किया है। हमारी शोर एसयूवी एक फेस-लिफ़्टेड मॉडल है जो पुरानी एसयूवी की तुलना में कुछ सूक्ष्म कॉस्मेटिक और उपकरण अपडेट लाती है। सबसे बड़ा बदलाव बोनट के नीचे है। जबकि पुराना Q5 ऑडी के स्मूथ और शुद्ध डीजल इंजन विकल्प के साथ आया था, Q5 अब सिर्फ पेट्रोल है। तो क्या यह अभी भी आपकी सूची में होना चाहिए?

बाहरी से शुरू करते हुए, अपडेट न्यूनतम और सूक्ष्म हैं। आपको एलईडी हेडलैम्प्स और टेल-लैंप्स के लिए नए डिज़ाइन मिलेंगे, चौड़े, सपाट, आक्रामक रूप से ब्रश किए गए मेटल वर्टिकल स्लैट्स के साथ अब-अष्टकोणीय ग्रिल, टेल-लैंप में एक मेटल स्ट्रिप, एक नया बम्पर और नीचे थोड़ा सिल्वर ट्रिम। उन्होंने डोर सेगमेंट ट्रेंड के अनुसार पहियों के आकार को 18 से बढ़ाकर 19 इंच कर दिया है, लेकिन डिजाइन थोड़ा आसान है। कुल मिलाकर, परिवर्तन नाटकीय नहीं है, और यह एक तेज, साफ-सुथरी, सुरक्षित शैली की SUV बनी हुई है।

अंदर, परिवर्तन न्यूनतम हैं, 8.3-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन से केवल 10.1-इंच इकाई, एक टचस्क्रीन इंटरफ़ेस, और ऑडी के नई पीढ़ी के एमएमआई सॉफ़्टवेयर में दिखाई देने वाले परिवर्तन। यह एक साफ-सुथरा UI है जो अधिक स्मूथ है और अधिक महंगी ऑडी के विपरीत, आपको अभी भी एसी के लिए भौतिक नियंत्रण मिलते हैं, जो स्वागत योग्य है। वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल डायल भी उच्च-रिज़ॉल्यूशन इमेजरी और स्लीक एनिमेशन के साथ अपडेट किए जाते हैं।

यह एक व्यावहारिक लक्ज़री एसयूवी भी है, जिसमें विशाल रियर सीटें और बड़े, 550-लीटर बूट हैं। पीछे के यात्रियों के लिए कुछ यूएसबी पोर्ट भी जोड़े जाने चाहिए; आपको केवल 12V सॉकेट मिलता है। केबिन अब पारंपरिक ब्राउन वुड ट्रिम के बजाय पियानो ब्लैक का उपयोग करता है, और सुविधाओं की सूची में शीर्ष प्रौद्योगिकी ट्रिम में 19-स्पीकर बैंग और ओल्फ़सेन साउंड सिस्टम का उल्लेखनीय जोड़ शामिल है। फिर भी यह हमेशा सुसज्जित था, और इस बार वायरलेस फोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, पार्क असिस्ट, अनुकूली डैम्पर्स और 8 एयरबैग के साथ।

इंजन की बात करें तो 45 टीएफएसआई पेट्रोल काफी असरदार है। 2.0-लीटर इकाई 249hp (BS6 में जाने के बाद 3hp कम) और 370Nm का उत्पादन करती है, जो दोनों संख्या खंड के लिए समान हैं और, पहले की तरह, सभी को सात-स्पीड डुअल-क्लच ऑटो गियरबॉक्स और क्वाट्रो AWD द्वारा संचालित किया जाता है।

जब आपको आगे बढ़ने की आवश्यकता होती है, तो अच्छी मात्रा में पंच के साथ, यह पहले की तरह ही एक सहज और परिष्कृत अनुभव है। यह कुछ प्रतिस्पर्धी पेट्रोल इंजनों की तरह रोमांचक नहीं है, लेकिन जब आप जल्दी में होते हैं तो गियरबॉक्स तुरंत गिर जाता है या पैडल पर टग का जवाब देता है। ड्यूल-क्लच बॉक्स, नियमित ऑटो मोड में, जब आप कम गति से आगे बढ़ रहे हों तो बहुत जटिल महसूस नहीं करते हैं।

ऑफ-रोड के साथ ड्राइव सेलेक्ट मोड हैं, जो आपको लो गियर्स में सेट करते हैं और हिल-डिसेंट कंट्रोल को ऑटो-एंगेज करते हैं। पर्याप्त ग्राउंड क्लीयरेंस के साथ, हम एक पहाड़ी के ऊपर और नीचे टूटे हुए रास्ते पर इस सेटिंग के साथ एक त्वरित खेल खेलने में सक्षम थे, और यह सराहनीय था। मालिकों के लिए सबसे महत्वपूर्ण, विभिन्न ‘ऑन-रोड’ मोड में, डैम्पर्स की कठोरता को भी बदल दिया जाता है। डायनेमिक मोड में, यह कोनों में शरीर की गतिविधियों पर अधिक नियंत्रण जोड़ने के लिए अच्छा काम करता है, लेकिन पहले की तरह, तेज हैंडलिंग और आक्रामक ड्राइविंग Q5 की बात नहीं है। इसे पूरी तरह से मज़ेदार कार बनाने के लिए स्टीयरिंग व्हील अभी भी थोड़ा अन-क्वालिटी वाला है। हैरानी की बात यह है कि बड़े पहियों और लो प्रोफाइल टायरों पर चलते हुए भी, सवारी की गुणवत्ता किसी भी गति से उत्कृष्ट बनी हुई है। यह कम गति पर अच्छा और उदार है, और यहां तक ​​​​कि आराम मोड में भी गिरा दिया गया है, जिससे एसयूवी को तेज गति से चलने में काफी शांति मिलती है।

कभी लग्जरी मार्केट लीडर के रूप में, ऑडी इंडिया को पिछले 18 महीनों में अपनी संकीर्ण मॉडल रेंज और अपने दो मुख्य प्रतिस्पर्धियों, बीएमडब्ल्यू और मर्सिडीज-बेंज के खिलाफ डीजल के नुकसान के कारण नुकसान उठाना पड़ा है। Q5, हालांकि, ब्रांड के लिए बदलाव लाता है, जो अगले साल Q7 और अधिक मुख्यधारा के मॉडल की वापसी से मजबूत होगा।

हाँ अल जो मुझे बहुत बकवास लगता है, ऐसा लगता है कि बीटी मेरे लिए भी नहीं है। हमारी पुरानी कार समीक्षाओं ने जैक (और कुछ के मास्टर) के रूप में सभी ट्रेडों की प्रशंसा की है और एक बार फिर ऐसा दिखता है। ₹ 58.93 मिलियन से ₹ ​​63.77 मिलियन की कीमत पर, ऑडी ने अपनी मध्यम आकार की लक्ज़री एसयूवी को बाकी सेगमेंट के साथ प्रतिस्पर्धात्मक रूप से तैनात किया है। लेकिन, क्या यह भारतीय लक्ज़री SUV को खरीदार के रास्ते पर वापस लाने के लिए पर्याप्त है? इंतजार की जरूरत

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14 January, 2022, 10:05 pm

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